cricbuzzscore

फ़्रांसीसी में इस्तीफा

Google अनुवाद अस्वीकरण

सस्केचेवान सरकार की वेबसाइट पर कई पृष्ठों का फ्रेंच में पेशेवर रूप से अनुवाद किया गया है। इन अनुवादों को दाएं या बाएं रेल में एक पीले बॉक्स द्वारा पहचाना जाता है जो नीचे दिए गए लिंक जैसा दिखता है। इस साइट पर फ़्रांसीसी भाषा की सामग्री का होम पेज यहां पाया जा सकता है:

Français में इस्तीफा

जहां आधिकारिक अनुवाद उपलब्ध नहीं है, वहां Google™ अनुवाद का उपयोग किया जा सकता है। Google™ अनुवाद एक मुफ़्त ऑनलाइन भाषा अनुवाद सेवा है जो टेक्स्ट और वेब पेजों का विभिन्न भाषाओं में अनुवाद कर सकती है। अनुवाद उन आबादी के लिए सास्काचेवान सामग्री की सरकार तक पहुंच बढ़ाने के लिए उपलब्ध कराया जाता है जिनकी पहली भाषा अंग्रेजी नहीं है।

कोई भी व्यक्ति या संस्थाएं जो सिस्टम से प्राप्त जानकारी पर भरोसा करती हैं, अपने जोखिम पर ऐसा करती हैं। Saskatchewan की सरकार किसी भी क्षति या मुद्दों के लिए ज़िम्मेदार नहीं है जो संभवतः अनुवादित वेबसाइट सामग्री का उपयोग करने के परिणामस्वरूप हो सकते हैं। यदि आपके पास Google™ अनुवाद के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया यहां जाएं:Google™ अनुवाद संबंधी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न.

स्वदेशी इतिहास महीना: ग्वेंडा की कहानी

Gwenda Yuzicappi Fort Qu'Appelle कार्यालय में चाइल्ड इन केयर वर्कर है और Saskatchewan (TIES) समिति के स्वदेशी कर्मचारियों की सामाजिक सेवा मंत्रालय की टीम के सदस्य हैं। ग्वेंडा एक भावुक व्यक्ति है। वह क्यूएपेल घाटी की सुंदरता के बारे में उत्साह के साथ बोलती है, जहां वह रहती है, अपने पोते के साथ बिताए समय के बारे में और टीआईईएस समिति के महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में बात करती है।

ग्वेंडा का जुनून गुमशुदा और हत्या वाली स्वदेशी महिलाओं और लड़कियों के लिए एक वकील के रूप में उनके काम तक फैला हुआ है। ग्वेंडा ने अपनी बेटी एम्बर रेडमैन के लापता होने के बाद वकालत की अपनी यात्रा शुरू की। 2008 में उसके अवशेष मिलने से पहले एम्बर लगभग तीन साल तक लापता थी।

2005 में, ग्वेंडा ने स्टैंडिंग बफ़ेलो डकोटा फर्स्ट नेशन के अपने गृह समुदाय में अपना पहला जागरूकता वॉक आयोजित किया, जहाँ 500 लोग उनके साथ चलने और समर्थन दिखाने आए। एम्बर के लापता होने के दौरान उसने दो अन्य सैर की योजना बनाई।

ग्वेंडा ने कहा, "जागरूकता यात्रा का उद्देश्य जनता को यह बताना था कि मेरी दिवंगत बेटी लापता है।" "पहले सैर की योजना बनाना विनाशकारी था क्योंकि मेरा इनकार अभी भी मजबूत था, लेकिन उन्होंने मुझे अपनी ताकत हासिल करने में मदद की। सभी तत्व - अग्नि, जल, वायु, आध्यात्मिक और रहस्यमय ऊर्जाएँ - बस अद्भुत थीं, ”उसने कहा।

एम्बर के लापता होने के दौरान, ग्वेंडा को पार्लियामेंट हिल में बोलने और लापता और हत्या की गई स्वदेशी महिलाओं और लड़कियों के अन्य परिवारों से मिलने का भी अवसर मिला।

"यह एक आशीर्वाद था," ग्वेंडा ने कहा।

2017 में सास्काटून में थाने के बाहर अंबर जैसी दिखने वाली मूर्ति स्थापित की गई थी। क्री कलाकार लियोनेल पियाचेव ने एम्बर के नृत्य करने के तरीके को पकड़ने के लिए प्रतिमा बनाई। वह अपने पंजों के पंजों पर उठी हुई है और एक बाज के पंखों की तरह दिखने के लिए उसके पीछे उसकी शॉल खींची गई है। एम्बर के पैरों में एक बादल है, जो कि पाउवो में लड़की की कल्पना के दौरान अपने पैर की उंगलियों पर हल्के ढंग से नृत्य करने के तरीके का प्रतिनिधित्व करता है। प्रतिमा को रेड स्टार वुमन कहा जाता है।

"मैं यह जानकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि, जैसा कि मैंने अपनी दिवंगत बेटी की विरासत को साझा किया, यह व्यक्ति भीड़ में बैठा था, मेरी कहानी की कल्पना कर रहा था कि मेरी दिवंगत बेटी किस तरह से एक चील की तरह नृत्य करती है, जो सुंदर ढंग से चमकती है और हर कदम के लिए उसने इस्तेमाल किया उसके पैर की उंगलियों की नोक बादलों पर नाचने की तरह है," ग्वेंडा ने कहा। "मैं इस प्रतिमा से प्यार करता हूं, और जब मैं इससे आने वाली सुंदर ऊर्जाओं को महसूस करता हूं, तो मुझे लगता है कि मेरी दिवंगत बेटी सास्काटून और उत्तर में महिलाओं और लड़कियों की देखरेख कर रही है।"

ग्वेंडा ने कहा कि उन्हें अपने मंत्रालय के सहयोगियों के बीच बहुत समर्थन मिला है और उन्हें विशेष रूप से टीआईईएस का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है, जहां वह अपनी और एम्बर दोनों की कहानी साझा कर सकती हैं और अपने साथी टीम के सदस्यों का समर्थन कर सकती हैं।

"मैं इस समूह का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं," उसने कहा। "हम सभी इस TIES परिवार के लिए कुछ उपहार लाते हैं, और मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि क्या होता है।"

ग्वेंडा के लिए अपनी कहानी साझा करना और यह सोचना मुश्किल है कि एम्बर भौतिक दुनिया में उसके साथ नहीं है। इसके बावजूद, उसने कहा कि लापता और हत्या की गई स्वदेशी महिलाओं और लड़कियों के लिए एक वकील होने से उसे ताकत हासिल करने में मदद मिलती है।

Saskatchewan.ca को बेहतर बनाने के लिए हमें आपकी प्रतिक्रिया चाहिए।हमें सुधरने में मदद करें